AyuKarma Ayurveda

नामर्दी की दवा आयुर्वेदिक

आपकी सभी स्वास्थ्य समस्याओं के लिए विशेषज्ञ स्वास्थ्य पेशेवरों द्वारा अनुशंसित आयुर्वेदिक उपचार, उपचार और सलाह

Get Best Ayurvedic Treatment

नामर्दी की दवा आयुर्वेदिक

नामर्दी का अर्थ है यौन कमजोरी या यौन असमर्थता। इसका मतलब है कि पुरुष यौन रूप से असक्षम है। यह शब्द आमतौर पर यौन दुर्बलता, यौन नपुंसकता के लिए इस्तेमाल होता है, लेकिन नामर्दी की दवा आयुर्वेदिक भी होती है, जिसे करने से इससे छुटकारा पाया जा सकता है, तो चलिए उस आयुर्वेदिक दवा के बारे में जानते हैं

नामर्दी के कारण

  • मनोवैज्ञानिक कारण: चिंता, तनाव, ज्यादा दवाइयों का सेवन करना नामर्दी के मनोवैज्ञानिक कारणों में शामिल है।
  • शारीरिक कारण: शरीर से संबंधित समस्याएं जैसे कि हार्मोनल असंतुलन, दिल से जुड़ी बीमारियां, नशे का सेवन, तंबाकू खाना, डायबिटीज जैसी समस्याएं नामर्दी के शारीरिक कारणों में शामिल है।

नामर्दी के लक्षण

  • संभोग के दौरान शीघ्र स्खलन
  • वीर्य स्खलन
  • लिंग में उत्तेजना लाने में परेशानी होना
  • पुरुषों के लिंग में कड़ापन न आना
  • पुरुष का लिंग और अंडकोष सामान्य से छोटा होना

चिकित्सक सलाह के लिए फॉर्म भरें

नामर्दी की दवा आयुर्वेदिक

1. सफेद मूसली

सफेद मूसली - नामर्दी की दवा आयुर्वेदिक

सफेद मूसली एक आयुर्वेदिक जड़ी-बूटी है। ये वीर्य की संख्या को बढ़ाने का काम करती है। इसका सेवन करने से कामोत्तेजना को बढ़ाने में मदद मिलती है। सफेद मूसली को नामर्दी की दवा माना जा सकता है।

2. आंवला

आंवला - नामर्दी की दवा आयुर्वेदिक

आंवले को न सिर्फ आंखों की रोशनी में असरदार माना जाता है, बल्कि इसे नामर्दी का भी अच्छा इलाज माना जाता है। इसका सेवन करने के लिए आंवले के रस में शहद मिलाकर खाएं। इससे यौन शक्ति बढ़ने लगेगी।

3. अश्वगंधा

अश्वगंधा - नामर्दी की दवा आयुर्वेदिक

अश्वगंधा को भी एक बेहतरीन आयुर्वेदिक औषधि माना जाता है। इसके चूर्ण को सुबह-शाम दूध के साथ पीने से वीर्य में शुक्राणुओं की संख्या बढ़ती है और साथ ही मर्दाना कमजोरी भी दूर होती है। अश्वगंधा नामर्द को मर्द बनाने की आयुर्वेदिक दवा के रूप में जानी जाती है।

4. त्रिफला

त्रिफला - नामर्दी की दवा आयुर्वेदिक

त्रिफला में कई तरह के औषधीय गुण मौजूद होते हैं। इसके पाउडर का सेवन ताजे पानी से करने से नामर्दी की समस्या दूर हो सकती है। इसके साथ ही त्रिफला का सेवन करने से शीघ्र पतन और नपुंसकता का इलाज भी होता है।

अभी फॉर्म भरें और विशेषज्ञ से परामर्श करें

5. इमली

इमली - नामर्दी की दवा आयुर्वेदिक

इमली को भी नामर्द को मर्द बनाने वाली दवा के रूप में जाना जाता है। इसके लिए आप इमली के बीजों को पानी में भिगोएं और इसके छिलके निकालें और सफेद भाग को पीस लें। इस मिश्रण में चीनी मिलाकर दूध के साथ लेने से संभोग करने की शक्ति बढ़ जाएगी और जल्दी पतन की समस्या दूर हो जाएगी।

6. गिलोय

गिलोय - नामर्दी की दवा आयुर्वेदिक

गिलोय को एक असरदार आयुर्वेदिक औषधि माना जाता है। इसका सेवन करने से पुरुषों को धातु विकार, कमजोरी, किडनी की कमजोरी में आराम मिलता है। गिलोय को नामर्दी की दवा जड़ी बूटी माना जा सकता है।

7. जायफल

जायफल - नामर्दी की दवा आयुर्वेदिक

जायफल में कई तरह के एंटी-ऑक्सिडेंट्स मौजूद होते हैं। जायफल के मिश्रण में शहद मिलाकर उसे घोलें। इसकी छोटी-छोटी गोलियां बनाएं और रोजाना दूध से गोलियां खाएं। इस आयुर्वेदिक उपाय को करने से ढीलापन मिट जाता है और नामर्दी से छुटकारा मिलता है।

8. शतावरी

शतावरी - नामर्दी की दवा आयुर्वेदिक

सेक्शुअल डिजीज के लिए शतावरी को च्मतकारी जड़ी-बूटी माना जाता है। ये जड़ी-बूटी सेक्शुअल अनुभव को बेहतर बनाने के लिए जानी जाती है। इसका सेवन करने से ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है और स्ट्रेस भी कम होता है। इसे नामर्दी की दवा के रूप में जाना जाता है।

निष्कर्ष

तो जैसा कि आपने जाना कि नामर्दी की दवा आयुर्वेदिक कौन-कौन सी होती है और किस तरह से काम करती है। ऐसे में जो लोग नामर्दी की अंग्रेजी दवा करते हैं। उनके लिए बता दें कि इस आयुर्वेदिक दवाई को करने से आपको बहुत फायदा हो सकता है।

अगर आपको भी नामर्दी या उससे जुड़ी किसी तरह की समस्या हो रही है, तो आप अपना इलाज आयु कर्मा में आकर करवा सकते हैं। आयु कर्मा डायलिसिस या किडनी ट्रांसप्लांट के बिना पूर्णतः प्राचीन भारतीय आयुर्वेद के सहारे से किडनी फेल्योर का इलाज कर रहा है।

अपॉइंटमेंट के लिए फॉर्म अभी भरें

Approved by

Approved by

Certificate no- AH-2022-0145
FEB 23,2022 - FEB 22,2025