AyuKarma Ayurveda

पुरुषों में कामेच्छा बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा

आपकी सभी स्वास्थ्य समस्याओं के लिए विशेषज्ञ स्वास्थ्य पेशेवरों द्वारा अनुशंसित आयुर्वेदिक उपचार, उपचार और सलाह

Get Best Ayurvedic Treatment

पुरुषों में कामेच्छा बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा

कामेच्छा एक प्रकार की यौन समस्या होती है, जो महिलाओं या पुरुषों किसी में भी किसी भी उम्र में हो सकती है। यौन इच्छा हर व्यक्ति में अलग-अलग प्रकार की हो सकती है, लेकिन कई बार पुरुषों में किन्हीं वजहों से कामेच्छा कम हो जाती है। कामेच्छा की समस्या का इलाज आयुर्वेद में बहुत असरदार, सुरक्षित माना गया है। आइए जानते हैं कि पुरुषों में कामेच्छा बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा क्या है, जिससे इस बीमारी से छुटकारा पाया जा सकता है।

कामेच्छा की कमी के कारण

  • तनाव
  • हार्मोनल असंतुलन
  • रिश्ते में परेशानी होना
  • दवाएं लेना

कामेच्छा की कमी के लक्षण

  • थकान
  • स्तंभन दोष
  • वीर्य की मात्रा में कमी होना
  • टेस्टोस्टेरोन कम होना

चिकित्सक सलाह के लिए फॉर्म भरें

पुरुषों में कामेच्छा बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा

1. नट्स (मेवा)

नट्स - पुरुषों में कामेच्छा बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा

नट्स को पुरुषों में कामेच्छा बढ़ाने की दवा माना जा सकता है। नट्स में आप पिस्ता, बादाम, काजू, अखरोट जैसे ड्राई फ्रूट्स को शामिल कर सकते हैं। इनमें मौजूद पोषक तत्व सेहत से जुड़ी कई समस्याओं को दूर कर सकते हैं। इन नट्स में टेस्टोस्टेरोन हार्मोन बढ़ाने के गुण मौजूद होते हैं, जो यौन विकारों को दूर करने में प्रभावशाली माने जाते हैं।

2. केसर

केसर - पुरुषों में कामेच्छा बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा

केसर में कई तरह के औषधीय गुण मौजूद होते हैं। जिन पुरुषों में यौन से जुड़ी समस्याएं हैं, वे दूध के साथ केसर का सेवन कर सकते हैं। केसर का सेवन करने से यौन समस्या को दूर करके आप अपनी रोमांटिक लाइफ में एक्टिव बन सकते हैं, जिससे जरूरी हार्मोन्स रिलीज होते हैं।

3. सेब

सेब - पुरुषों में कामेच्छा बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा

सेब को पुरुषों में कामेच्छा बढ़ाने की दवा कहा जा सकता है। इसमें एंटी-ऑक्सिडेंट्स और फ्लेवोनॉइड्स मौजूद होते हैं, जो गुप्तांगों में होने वाली समस्याओं को दूर करके उन्हें उत्तेजित कर सकते हैं। सेब का सेवन करना पुरुषों के लिए लाभकारी साबित हो सकता है।

4. अश्वगंधा

अश्वगंधा - पुरुषों में कामेच्छा बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा

अश्वगंधा को मैक्रो और सूक्ष्म तत्व जैसे कि अमीनो एसिड, लिपिड, पेप्टाइड्स, न्यूक्लिक एसिड के आधार से बना है। अश्वगंधा जैसी जड़ी-बूटी को लेने से यौन क्रिया को बढ़ावा देने में मदद मिलती है। इस शक्तिशाली जड़ी-बूटी से ताकत और कामेच्छा को बढ़ाया जा सकता है।

अभी फॉर्म भरें और विशेषज्ञ से परामर्श करें

5. शिलाजीत

शिलाजीत - पुरुषों में कामेच्छा बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा

शिलाजीत एक आयुर्वेदिक जड़ी-बूटी है, जिसे मिनरल का सबसे अच्छा सोर्स माना जाता है। इसे स्टैमिना बढ़ाने की अच्छी दवा माना जाता है। सिलाजीत को पुरुषों में कामेच्छा बढ़ाने की दवा माना जाता है।

6. सफेद मूसली

सफेद मूसली - पुरुषों में कामेच्छा बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा

सफेद मूसली को भी आयुर्वेद में बेहतरीन जड़ी-बूटी माना जाता है। ये पुरुषों के स्टैमिना को बढ़ाने का काम करती है। इसका सेवन करने से पुरुषों के यौन स्वास्थ्य में सुधार हो सकता है।

7. त्रिफला

त्रिफला - पुरुषों में कामेच्छा बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा

त्रिफला को आंवला, बहेड़ा, हरड से मिलाकर तैयार किया जाता है। ये न सिर्फ सेक्स पावर को बढ़ाने में मदद करती है, बल्कि कामेच्छा की कमी में भी सुधार करने में मदद कर सकती है। इस जड़ी-बूटी का सेवन करने से कई तरह की अन्य समस्याएं भी दूर हो सकती हैं।

8. कौंच बीज

कौंच बीज - पुरुषों में कामेच्छा बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा

कौंच बीज झाड़ियों में पाया जाने वाला पौधा है। इस पौधे के बीजों का इस्तेमाल करने से सेक्स पावर को बढ़ाया जा सकता है। इतना ही नहीं इससे पुरुषों की कामेच्छा में हो रही कमी को भी बढ़ाने में मदद मिल सकती है। यह जड़ी-बूटी एक वरदान की तरह साबित होती है।

निष्कर्ष

तो जैसा कि आपने जाना कि पुरुषों में कामेच्छा बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा क्या हो सकती है। ऐसे में अगर आपको भी ये समस्या हो रही है, तो एक बार इन उपचारों को अपनाने से पहले अपने डॉक्टर से सलाह जरूर कर लें।

अगर आपको भी कामेच्छा में कमी महसूस हो रही है या उससे जुड़ी किसी तरह की परेशानी हो रही है, तो आप अपना इलाज आयु कर्मा में आकर करवा सकते हैं। आयु कर्मा डायलिसिस या किडनी ट्रांसप्लांट के बिना पूर्णतः प्राचीन भारतीय आयुर्वेद के सहारे से किडनी फेल्योर का इलाज कर रहा है। यहां न सिर्फ किडनी से जुड़ी बीमारियों का इलाज किया जाता है, बल्कि कई अन्य बीमारी जैसे कि कैंसर, ल्यूकोडर्मा, सोरायसिस, क्रिएटिनिन, प्रोटीन्यूरिया आदि बीमारियों का इलाज भी किया जाता है।

अपॉइंटमेंट के लिए फॉर्म अभी भरें

Approved by

Approved by

Certificate no- AH-2022-0145
FEB 23,2022 - FEB 22,2025