AyuKarma Ayurveda

शीघ्र स्खलन की आयुर्वेदिक दवा

आपकी सभी स्वास्थ्य समस्याओं के लिए विशेषज्ञ स्वास्थ्य पेशेवरों द्वारा अनुशंसित आयुर्वेदिक उपचार, उपचार और सलाह

Get Best Ayurvedic Treatment

शीघ्र स्खलन की आयुर्वेदिक दवा

शीघ्र स्खलन पुरुषों में होने वाली एक आम समस्या मानी जाती है। इस प्रॉब्लम में सेक्स के दौरान बिल्कुल चरम पर पहुंचने या ऑर्गेज्म से पहले ही वीर्य निकल जाता है। इस समस्या से सेक्स लाइफ पर बुरा असर पड़ सकता है, लेकिन बता दें कि शीघ्र स्खलन की आयुर्वेदिक दवा की मदद से इस समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है।

शीघ्र स्खलन के कारण

वैसे तो पुरुषों में शीघ्र स्खलन का मुख्य कारण मानसिक तनाव माना जाता है। इससे उन्हें सेक्स संबंधी समस्याएं ज्यादा होने लगती हैं। वैसे तो शीघ्र स्खलन की घरेलू दवा करके इस समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है, लेकिन पहले इसके कारण जान लें –

  • धूम्रपान करना
  • शरीर में यौन हार्मोन्स का असमान्य होना
  • स्ट्रेस
  • डिप्रेशन
  • रिश्तों में तनाव

शीघ्र स्खलन के लक्षण

शीघ्र स्खलन की समस्या के कुछ लक्षणों को सही समय पर पहचानने से इसका इलाज किया जा सकता है। वैसे शीघ्र स्खलन के आयुर्वेदिक दवा से इसका इलाज मुमकिन है, लेकिन इसके लक्षणों को पहचानना बहुत जरूरी है। आइए, जानते हैं –

  • यौन उत्तेजना कम होना
  • शीघ्र स्खलन के कुछ सेकेंड या मिनट में होना
  • संभोग क्रिया शुरू होते ही या होने से पहले होना
  • इंटरकोर्स शुरू होने के 1 मिनट में पुरुष का वीर्यपतन होना

चिकित्सक सलाह के लिए फॉर्म भरें

शीघ्र स्खलन की आयुर्वेदिक दवा

शीघ्र स्खलन सेक्स संबंधी समस्या है। इसमें पुरुषों की सेक्स लाइफ में कई तरह की दिक्कतें होने लगती हैं, लेकिन शीघ्र स्खलन की आयुर्वेदिक दवा की मदद से इस समस्या पर काबू पाया जा सकता है।

1. प्याज

प्याज - शीघ्र स्खलन की आयुर्वेदिक दवा

शीघ्र स्खलन के दौरान प्याज का इस्तेमाल करना फायदेमंद माना जाता है। आप इसके लिए प्याज और हरे प्याज का सेवन कर सकते हैं। प्याज को शीघ्र स्खलन की आयुर्वेदिक दवा माना जा सकता है।

2. अश्वगंधा

अश्वगंधा - शीघ्र स्खलन की आयुर्वेदिक दवा

अश्वगंधा का सेवन करने से यौन संबंधी समस्याओं में आराम मिल सकता है। इसका उपयोग करने से शीघ्र स्खलन के साथ-साथ नपुंसकता के इलाज में भी बहुत मदद मिल सकती है। अश्वगंधा को शीघ्र स्खलन की आयुर्वेदिक दवा कहा जा सकता है।

3. मुलेठी

मुलेठी - शीघ्र स्खलन की आयुर्वेदिक दवा

मुलेठी का ज्यादातर इस्तेमाल सर्दी-जुकाम ठीक करने के लिए किया जाता है। आयुर्वेद में मुलेठी का इस्तेमाल वात-पित्त को ठीक करने के लिए किया जाता है। ये शीघ्र स्खलन की दवा मानी जा सकती है।

4. अदरक

अदरक - शीघ्र स्खलन की आयुर्वेदिक दवा

अदरक में एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं। अदरक के पेस्ट को शहद में मिलाकर लेने से शरीर में गर्मी आती है और खून का संचार भी बढ़ता है। इसके सेवन से शीघ्र स्खलन की समस्या में आराम मिल सकता है। अदरक को शीघ्र स्खलन की घरेलू दवा कहा जा सकता है।

अभी फॉर्म भरें और विशेषज्ञ से परामर्श करें

5. गोक्षुरा

गोक्षुरा - शीघ्र स्खलन की आयुर्वेदिक दवा

आयुर्वेद में गोक्षुरा को एक प्रभावशाली जड़ी-बूटी माना जाता है। गोक्षुरा में वात पित्त कफ तीनों को कंट्रोल करने में मदद करता है। गोक्षुरा को शीघ्र स्खलन के आयुर्वेदिक दवा माना जाता है।

6. तुलसी

तुलसी - शीघ्र स्खलन की आयुर्वेदिक दवा

तुलसी के पत्तों में एंटी-ऑक्सिडेंट्स मौजूद होते हैं। इसके पत्तों को पीसकर उनका सेवन करने से वीर्य पुष्ट होता है और स्तम्भन शक्ति भी बढ़ती है। आप तुलसी के पत्तों का चूर्ण भी ले सकते हैं।

7. शतावरी

शतावरी - शीघ्र स्खलन की आयुर्वेदिक दवा

शतावरी को आयुर्वेदिक औषधि माना जाता है। इसका इस्तेमाल आयुर्वेदिक दवाइयां बनाने के लिए किया जाता है। इसके इस्तेमाल से सेक्स से जुड़ी समस्याओं में बहुत आराम मिल सकता है। शतावरी को शीघ्र स्खलन की दवा के रूप में जाना जाता है।

8. इलायची

इलायची - शीघ्र स्खलन की आयुर्वेदिक दवा

इलायची में कई तरह के औषधीय गुण पाए जाते हैं। ऐसे में इसका सेवन करने से न सिर्फ वीर्य की पूर्ण वृद्धि होगी बल्कि कामोत्तेजना भी उत्पन्न होगी। ये शीघ्र स्खलन की समस्या में बहुत आराम दिला सकती है।

कुछ लोग शीघ्र स्खलन की अंग्रेजी दवा लेकर जल्दी आराम पाने की कोशिश करते हैं, लेकिन बाद में इसके साइड-इफेक्ट्स देखने को मिलते हैं। ऐसे में शीघ्र स्खलन की आयुर्वेदिक दवा करके इस समस्या में हमेशा के लिए राहत पाई जा सकती है।

निष्कर्ष

अगर आपको भी शीघ्र स्खलन या उससे जुड़ी किसी तरह की समस्या हो रही है, तो आप अपना इलाज कर्मा आयुर्वेदा में आकर करवा सकते हैं। हाल ही में इसे डॉ. पुनीत धवन संभाल रहे हैं। कर्मा आयुर्वेदा डायलिसिस या किडनी ट्रांसप्लांट के बिना ही भारतीय आयुर्वेद के सहारे किडनी फेलियर का इलाज कर रहा है।

अपॉइंटमेंट के लिए फॉर्म अभी भरें

Approved by

Approved by

Certificate no- AH-2022-0145
FEB 23,2022 - FEB 22,2025